सूर्या का कैच, रोहित की लीडरशिप, कमाल कर दिया; खरगे, राहुल ने टीम इंडिया को दी बधाई

सूर्या का कैच, रोहित की लीडरशिप, कमाल कर दिया; खरगे, राहुल ने टीम इंडिया को दी बधाई

ऐप पर पढ़ें

लोकसभा में नेता विपक्ष राहुल गांधी ने टी20 क्रिकेट विश्व कप जीतने के लिए भारतीय टीम को बधाई दी है। राहुल के अलावा, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी भारतीय टीम को बधाई दी है। राहुल गांधी ने इस बात का भी उल्लेख किया कि सूर्य कुमार यादव ने मैच के आखिरी समय में सीमा रेखा पर दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज डेविड मिलर का शानदार कैच पकड़ा।

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा, “विश्व कप की शानदार जीत और पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन के लिए टीम इंडिया को बधाई। सूर्या, क्या शानदार कैच पकड़ा। रोहित, यह जीत आपकी लीडरशिप का प्रमाण है। राहुल, मैं जानता हूं कि टीम इंडिया को आपके मार्गदर्शन की कमी खलेगी। नीले रंग की जर्सी वाले शानदार युवाओं ने हमारे देश को गौरवान्वित किया है।”

चैंपियन, हमारी टीम वर्ल्ड कप घर ले आई है; पीएम मोदी ने दिया बधाई संदेश

वहीं खरगे ने लिखा, “रोमांचक फाइनल में टीम इंडिया ने 17 साल बाद जीता टी-20 विश्व कप। नीले रंग की जर्सी पहने टीम के सदस्यों को प्रतिभा और समर्पण के प्रभावशाली प्रदर्शन के लिए बहुत-बहुत बधाई। पूरे मैच में विराट कोहली, अक्षर पटेल और अर्शदीप सिंह की चमक बनी रही। इस अविश्वसनीय जीत पर हर भारतीय को गर्व है। आपकी उपलब्धियों का हमेशा जश्न मनाया जाएगा और उन्हें संजोया जाएगा। हम भविष्य के मैचों में आपका समर्थन और उत्साहवर्धन जारी रखने के लिए तत्पर हैं।”

टी20 वर्ल्ड कप जीतते ही विराट कोहली ने किया संन्यास का ऐलान, बोले- मेरा आखिरी टी20 गेम था

प्रियंका गांधी वाड्रा ने लिखा, “हुर्र! शानदार टीम इंडिया। भारत ने टी-20 वर्ल्ड कप जीतकर इतिहास रच दिया है। यह पूरे देश के लिए बहुत खुशी का मौका है। सभी देशवासियों और हमारे सभी खिलाड़ियों को बहुत-बहुत बधाई।” भारत ने आईसीसी खिताब के लिए 11 साल का इंतजार खत्म करते हुए दक्षिण अफ्रीका को बेहद रोमांचक मैच में सात रन से हराकर टी20 विश्व कप जीत लिया।

पिछले साल 19 नवंबर को अहमदाबाद में अधूरा रहा सपना आखिरकार वेस्टइंडीज में पूरा हुआ तो रोहित शर्मा की टीम के साथ टीवी के आगे नजरें गड़ाये बैठे भारतीय क्रिकेटप्रेमियों की आंखें भी छलछला गई । इस आईसीसी खिताब के लिये 11 साल लंबा इंतजार जो था और जीत के नायक रहे विराट कोहली जिन्होंने जीत के साथ ही टी20 क्रिकेट को अलविदा भी कह दिया। भारत ने 2007 में पहला टी20 विश्व कप जीता था और आखिरी आईसीसी खिताब 2013 में महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में दक्षिण अफ्रीका में चैम्पियंस ट्रॉफी जीती थी । पिछले साल भारत में वनडे विश्व कप फाइनल में टीम आस्ट्रेलिया से हार गई थी।

Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top